Share: Share KhabarUttarakhandKi news on facebook.Facebook | Share KhabarUttarakhandKi news on twitter.Twitter | Share KhabarUttarakhandKi news on whatsapp.Whatsapp | Share KhabarUttarakhandKi news on linkedin..Linkedin

नेता सेवा के लिए पार्टी बदलते हैं कि पद पाने के लिए -विष्णु प्रसाद सेमवाल?

13-04-2024 08:05 PM

राष्ट्रवादी विचारक विष्णु प्रसाद सेमवाल भृगु की कलम से 

    आजकल राजनैतिक मौसम अपने चरमोत्कर्ष पर है नेताओं की मण्डी जैसी लगी हुई है कोई कहीं जा रहे हैं तो कोई कहीं आज जो नेता अपनी पार्टी के पक्ष में टेलीविजन पर पार्टी का गुणानुवाद कर रहे थे दूसरे दिन दूसरी पार्टी का झंडा डण्डा और पटका ओढ़े हुए दिखाई देते हैं।

    अपनी पूर्ववर्ती पार्टी के दुर्गुणों का पिटारा खोल कर अपनी जनताजनार्दन को पार्टी बदलने का कारण बताते हुए अपनी वेदना व्यक्त करते हैं कि पूर्व पार्टी वाले ने मुझे आप लोगों की सेवा करने का मौका नहीं दिया मैं आपकी सेवा में समर्पित हूं

    किन्तु मेरी बात को सुनने वाला उस पार्टी में कोई नहीं है इसलिए आपकी सेवा के लिए मुझे मजबूरन उस धोखाबाज पार्टी को छोड़कर नयीं पार्टी में शामिल होना पड़ा। मैं संकल्प लेता हूं कि आजीवन आपकी उतरोतर प्रगति और सुख समृद्धि और खुशहाली के लिए काम करता रहूंगा और जनता जनार्दन भी स्वागत में तालियां बजाकर हर्षोल्लास से नेता जी को अपनी स्वीकृति प्रदान करते हैं।

    यह प्रश्न लोगों के मन में अवश्य उठता है कि हमारे नेताओं के बिचार कल तक जिस पार्टी के लिए जीवन दर्शन के रूप में थे क्या आज वह विचार विमर्श भी बदल गये होंगे हम जो जनता जनार्दन हैं हमें भी अपने विचार अपने नेताओं की तरह पतझड़ रुप में मौसमी हिसाब से बदलाव के लिए बनाना होगा।

    क्या हमारे नेता गण अपने "पद,कद,हद, और मद" के लिए अपनी पार्टियां विचार धारा और जीवन पहचान को हम जनता के लिए बदलते होंगे ? या अपनी जनाधार की खिसकती हुई जमीन को देखकर ध्यान मुखौटा लगाकर उस भोली भाली जनता को रिझाने का नया स्वरूप बना कर।

जनभावनाओं को खींचने की विधा अपना राजनैतिक वर्चस्व बनाकर रखते हैं। जिस नेता ने जीवन भर जिस पार्टी में अपनी पहचान बनाई कल क्या भरोसा है कि नूतन स्वीकार्य पार्टी के विचार उनके मन भाये इस लिए जनता हमेशा अपने नेता के बल पर लगती है और नेता अपनी पद प्रतिष्ठा के लिए लड़ते हैं।

    जनता से निवेदन है कि आप अपने विचार राष्ट्रीय हित, जनहित और अखण्ड मां भारती के हित में सुरक्षित और संरक्षित रखकर देशहित में अपना अमूल्य मतदान और योगदान कर पतझड़ नहीं सदाबहार विचार वाले नेतृत्व पर अडिग रहें।

 राष्ट्र वादी विचारक

बिष्णु प्रसाद सेमवाल भृगु


ताजा खबरें (Latest News)

Tehri: जल्द होगा घनसाली आपदा पीड़ितों का विस्थापन- डीएम मयूर दीक्षित
Tehri: जल्द होगा घनसाली आपदा पीड़ितों का विस्थापन- डीएम मयूर दीक्षित 28-09-2024 07:14 PM

नई टिहरी पंकज भट्ट- विगत जुलाई अगस्त में भिलंगना ब्लॉक के तमाम क्षेत्रों में आई भीषण आपदा से प्रभावित हुए तिनगढ़, जखन्याली व घुत्तू भिलंग और बडियार कुडा के ग्रामीणों का जल्द विस्थापन हो जाएगा।डीएम मयूर दीक्ष...