Share: Share KhabarUttarakhandKi news on facebook.Facebook | Share KhabarUttarakhandKi news on twitter.Twitter | Share KhabarUttarakhandKi news on whatsapp.Whatsapp | Share KhabarUttarakhandKi news on linkedin..Linkedin

नगर पंचायत घनसाली में अतिक्रमण के नाम पर व्यापारी का उत्पीड़न का आरोप।

11-01-2023 12:42 AM

घनसाली:- 

    अवैध अतिक्रमण व अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर घनसाली के एक व्यापारी में काफी रोष देखने को मिल रहा है, व्यापारी कुशाल रावत ने बताया कि किस प्रकार नगर पंचायत घनसाली के अधिशासी अधिकारी अपने ही मनमाने तरीके से अवैध कब्जा हटाने के नाम पर परेशान कर रहे हैं व मानसिक उत्पीड़न कर रहे हैं।

    कुशाल रावत ने कहा कि मेरी दुकान चमियाला रोड़ वार्ड नबर 5 में स्थित है और दुकान के नीचे से जमीन खिसकने के डर से मैं उसमें सुरक्षा दीवार लगवा रहा था जिसका कार्य भी पूर्ण हो चुका था पर नगर पंचायत अधिकारी महोदय आज कार्य स्थल पर तहसील प्रशासन व नगर पंचायत के कर्मचारियों को लेकर गए व दीवार को तोड़ दिया।

    वहीं उन्होंने बताया कि मुझे इसकी सूचना नहीं दी गई किसी भी माध्यम से जो की सरासर गलत है अगर मै गलत कर रहा था तो मुझे रोक देते गलत करने से पर बीच में किसी ने भी मुझे काम करने से नहीं रोका अगर पहले ही रोक देते तो मै काम ही नहीं करता और जो आज इन्होंने दीवार तोड़ कर मेरा लाखों का नुक़सान पहुंचाया मैं उससे बच जाता फिर तोड़ने से पहले मुझे बताते तो मैं तरीके से खुद ही दीवार तुड़वा देता जिससे कि मेरी बनी हुई दुकान को छती ना पहुंचती और जो उन्होंने सट्रिंग को पूर्ण रूप से बर्बाद किया हजारों का मेरा इसमें भी नुकसान किया।

    व्यापारी कुशाल ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि अगर अतिक्रमण हटाने की बात है तो मैं भी इसके पक्षधर हूं पर नियम के तहत ऐसा नहीं कि जहां से इनको मोटी रकम मिल रही है वहां इनके आंख बंद हैं। उन्होंने कहा कि घनसाली नगर पंचायत में बहुमंजिला इमारतों का निर्माण हो रहा वह अतिक्रमण के दायरे में नहीं आता है और जहां सिर्फ सुरक्षा दीवार का कार्य हो रहा है वह बहुत बड़ा अतिक्रमण हो रहा है , और उसको तोड़ने के लिए शासन प्रशासन एकजुट हो जाता है और तोड़ देता है अगर मैं गलत बोल रहा हूं तो घनसाली में सिर्फ मैं ही अतिक्रमण कर रहा हूं एक छोटी सी सुरक्षा दीवार लगा कर जिसके पीछे मेरे बच्चे पल रहे हैं क्या वह अतिक्रमण नहीं है जहां बहुमंजिला इमारतें बनी है । वहीं उन्होंने कहा की दावे के साथ कह सकता हूं कि 50% से भी अधिक भूमि कब्जे व अतिक्रमण की है।

    कुशाल रावत ने सोशल मीडिया पर अपनी वीडियो भी वायरल की है और कहा कि सोमवार 9 जनवरी के दिन मेरा अतिक्रमण तोड़ा गया और इसी दिन की मेरे पास घनसाली नगर पंचायत की उन जगहों की वीडियो है जहां पर बहुमंजिला इमारतों का कार्य चल रहा है और अभी भी सुचारू रूप से गतिमान है पर मेरा दुर्भाग्य रहा मै इसी दिन अपने स्वास्थ्य कारणों से देहरादून आया।

    उन्होंने नगर पंचायत घनसाली के अधिशासी अधिकारी से मांग की है कि उन सभी जगहों जहां काम चल रहा है, की रजिस्ट्री या आवासीय पट्टा अभिलेख अपने पास लेने का कार्य अवश्य करें अगर नहीं हैं उनके पास तो मुझे उम्मीद है कि जिस प्रकार से आपने मेरी दीवार तुड़वाई उसी प्रकार आपने उनकी दीवार भी तुड़वाई होगी तो ठीक है और हां आप मुझे बेवकूफ नहीं बना सकते की और कंही कार्य नहीं चल रहा मेरे पास सभी जगह के फोटो व वीडियो उपलब्ध है उसी दिनांक के।

    उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से उच्चाधिकारियों से इस मामले में हैं संज्ञान लेने को कहा है, साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे आपसे बहुत उम्मीद है अगर मै गलत हूं तो मेरे लिए जो भी सजा हो भुगतने के लिए तैयार हूं।

मेरा इस प्रकार मानसिक व आर्थिक सारिरिक उत्पीड़न होने से बचाओ। नगर पंचायत घनसाली के अधिशासी अधिकारी सुशील बहुगुणा ने बताया कि दुकान के नीचे से दीवार लगाई जा रही थी, अतिक्रमण बहुत अधिक नहीं था जिसे पुलिस और तहसील प्रशासन की मदद से हटा दिया गया है। 

    वहीं इस मामले पर उपजिलाधिकारी घनसाली के एन गोस्वामी ने कहा कि घनसाली नगर में कोई अतिक्रमण किया गया था जिसे नगर पंचायत और पुलिस प्रशासन ने हटाने का काम किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि अतिक्रमण को लेकर अगर किसी का कोई दावा हो तो मौके पर मौजूद प्रशासन की टीम से करवा सकते हैं।


ताजा खबरें (Latest News)

Uttarkashi: गणतंत्र दिवस की परेड के लिए एनसीसी कैडेट्स ने सीखें गुर।
Uttarkashi: गणतंत्र दिवस की परेड के लिए एनसीसी कैडेट्स ने सीखें गुर। 29-09-2024 06:35 AM

संजय रतूड़ी- उत्तरकाशी - दिल्ली गणतंत्र दिवस 2025 परेड के चयन को लेकर उत्तरकाशी के तीन इंटरकालेज में 106 एनसीसी केडेट्स ने प्रतिभाग किया राजकीय इंटर कालेज नौगांव, राजकीय इंटर कालेज चिन्यालीसौड़ और कीर्ति इंटरकाले...