Share: Share KhabarUttarakhandKi news on facebook.Facebook | Share KhabarUttarakhandKi news on twitter.Twitter | Share KhabarUttarakhandKi news on whatsapp.Whatsapp | Share KhabarUttarakhandKi news on linkedin..Linkedin

भिलंगना प्रधान संगठन अध्यक्ष दिनेश भजनियाल ने सरकार के इस फैसले का किया स्वागत।

19-01-2023 03:45 AM

घनसाली, टिहरी:- 

    उत्तराखंड को जहां एक तरफ पूरे विश्व में देवभूमि के नाम से जाना जाता है वहीं जब से उत्तराखंड राज्य अपने अस्तित्व में आया है तब से आज तक ऐसा कोई दिन नहीं जब यहां धरने और प्रदर्शन न हो, हाल ही में 16 जनवरी को उत्तराखंड शासन ने द्वारा ग्राम पंचायत विकास अधिकारीयों और ग्राम विकास अधिकारियों के एकीकरण को लेकर एक पत्र जारी किया गया था जिसे लेकर प्रदेश के तमाम विकास खंडों में आज से हड़ताल पर बैठ गए हैं। वहीं एक तरफ ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों की हड़ताल और दूसरी तरफ प्रधान संगठन का सरकार के फैसले का स्वागत। 

    भिलंगना प्रधान संगठन के अध्यक्ष दिनेश भजनियाल ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर ग्राम पंचायत विकास अधिकारी और ग्राम विकास अधिकारी के एकीकरण के समर्थन में फैसले का स्वागत किया है। 

प्रधान संगठन के अध्यक्ष दिनेश भजनियाल ने बताया कि इस फैसले से सीधा सीधा जनता को लाभ मिलेगा, उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भेजे ज्ञापन लिखा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का क्रियान्वयन के सफल संचालन में ग्राम पंचायत विकास अधिकारी और ग्राम विकास अधिकारी का एकीकरण होना अतिआवश्यक था, उन्होंने बताया कि पिछले 9 वर्षों से ग्राम पंचायत विकास अधिकारी व ग्राम विकास अधिकारी रूपी मानव संसाधन का राज्य के घर - घर तक लोक कल्याणकारी योजनाओं की पहुंच को सुनिश्चित किये जाने पर शत प्रतिशत सकारत्मक उपयोग नहीं हो पा रहा था। जिस कारण ग्रामीण जनता खुद को ठगा महसूस कर रही थी । दो अधिकारियों के कारण प्रशासनिक अधिकारियों को भी जवाबदेही सुनिश्चित किए जाने में असुविधा हो रही थी।

     वहीं उन्होंने बताया कि प्रशासनिक व्यवस्था लोक कल्याणकारी शासन के सिद्धांतों पर आधारित है, मंत्री परिषद और शासन स्तर पर लिया गया यह निर्णय निश्चित रूप से ग्राम पंचायत स्तर पर पूर्णतः पारदर्शी सुशासन की स्थापना में मील का पत्थर साबित होगा। 

    वहीं उन्होंने खंड विकास अधिकारी भिलंगना के माध्यम से मुख्य विकास अधिकारी टिहरी को भी धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि समस्त वित्तीय और प्रशासनिक दायित्वों के संबंध में लिया गया निर्णय स्वागत योग्य है जिसे लेकर समस्त जनप्रतिनिधि, ग्राम पंचायत प्रधान, आम जनमानस धन्यवाद करता है।


ताजा खबरें (Latest News)

Tehri: जल्द होगा घनसाली आपदा पीड़ितों का विस्थापन- डीएम मयूर दीक्षित
Tehri: जल्द होगा घनसाली आपदा पीड़ितों का विस्थापन- डीएम मयूर दीक्षित 28-09-2024 07:14 PM

नई टिहरी पंकज भट्ट- विगत जुलाई अगस्त में भिलंगना ब्लॉक के तमाम क्षेत्रों में आई भीषण आपदा से प्रभावित हुए तिनगढ़, जखन्याली व घुत्तू भिलंग और बडियार कुडा के ग्रामीणों का जल्द विस्थापन हो जाएगा।डीएम मयूर दीक्ष...