Share: Share KhabarUttarakhandKi news on facebook.Facebook | Share KhabarUttarakhandKi news on twitter.Twitter | Share KhabarUttarakhandKi news on whatsapp.Whatsapp | Share KhabarUttarakhandKi news on linkedin..Linkedin

डीएम आशीष ने किया थलीसैंण अस्पताल का औचक निरीक्षण, कई कर्मचारी मिले नदारद।

04-10-2024 09:42 PM

पौड़ी:- 

    पहाड़ों में स्वास्थ्य सुविधा कितनी लचर है, इसकी बानगी पौड़ी जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थलीसैंण का डीएम आशीष चौहान के औचक निरीक्षण के दौरान खुलासा हुआ। डीएम के निरीक्षण के दौरान अस्पताल लावारिस हालात में था। अस्पताल में ड्यूटी पर कोई कर्मचारी तैनात नहीं था। बायो मेडिकल वेस्ट बेतरतीब फैला हुआ था. कमरे खुले हुए थे। डीएम चौहान ने मामले में एक्शन लेते हुए सीएमओ को तलब किया है।

   थलीसैण विधानसभा वो विधानसभा है जिसके विधायक प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री है और सबसे बुरे हाल भी इसी विधानसभा के स्वास्थ्य केंद्रों के हैं। बीती रात्रि को जिलाधिकारी पौड़ी आशीष चौहान ने थैलीसैंण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का मुख्य द्वार बन्द पाया गया और अस्पताल में कोई भी कर्मचारी/चौकीदार उपस्थित नहीं पाए गए।  जिलाधिकारी द्वारा स्वयं अस्पताल का गेट खोला गया।  जिलाधिकारी ने अस्पताल के निरीक्षण के दौरान वहाँ सभी वार्ड व चिकित्साधिकारी के कक्ष बन्द पाये गये।  वार्ड में उपयोग किये गये सीरींज आदि वेस्ट सामग्री डस्टबिन में बेतरतीन ढंग से फेंकी हुई पाई गई। साथ ही अस्पताल कार्मिकों द्वारा अस्पताल में सभी लेखन सामग्री, रजिस्टर आदि कीमती सामान बाहर ही छोड़ा गया।

    जिम्मेदार चिकित्सकों द्वारा इस तरह की लापरवाही से  सार्वजनिक व विभागीय परिसम्पत्ति को कोई भी क्षति पंहुच सकती है और अस्पताल के कीमती सामान की चोरी होने की भी पूर्ण सभावना है। वहीं 108 वाहन अस्पताल गेट के पास खडा था, जिसमें कोई भी कर्मचारी व वाहन चालक उपस्थित नहीं पाया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि रात्रिकाल में किसी गम्भीर रूप से बीमार व्यक्ति का इलाज करने  किसी भी चिकित्सा कर्मी का उपस्थित न होना बहुत ही बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि रात्रिकाल में जिन चिकित्सकों  व कर्मियों की ड्यूटी में लापरवाही बरती गई है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाना सुनिश्चित करें। कहा कि इस तरह कि लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वही स्थानीय निवासी सतेंद्र रावत ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र में प्रभारी चिकित्सक को डीडीओ पावर न होने से अस्पताल में कार्यरत कर्मचारी अपनी मनमानी करते हैं।


ताजा खबरें (Latest News)

Breaking tehri: ताछिला के पास ITBP की बस पलटी, कई जवान घायल।
Breaking tehri: ताछिला के पास ITBP की बस पलटी, कई जवान घायल। 05-10-2024 04:33 PM

ब्रेकिंग टिहरी:- ताछिला के पास ITBP की बस पलटी, कई जवान घायल। ऋषिकेश चंबा एनएच पर ताछिला के पास ITBP की बस पलट गई है। बस में कुल-39 जवान थे सवार08 जवान बताए जा रहे घायलघायलों को फकोट एम्बुलेंस सीएचसी खाडी ला रही हैं ...