Share: Share KhabarUttarakhandKi news on facebook.Facebook | Share KhabarUttarakhandKi news on twitter.Twitter | Share KhabarUttarakhandKi news on whatsapp.Whatsapp | Share KhabarUttarakhandKi news on linkedin..Linkedin

घनसाली के अभिनव ने DSB से CBSE 12 वीं परीक्षा में 99.60 प्रतिशत अंकों के साथ देश प्रदेश में किया कमाल।

22-07-2022 08:17 PM

देहरादून:- 

    बड़ी संख्या में सीबीएसई12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी हैं। सीबीएसई बारहवीं कक्षा के परिणाम की घोषणा हो गई है। परीक्षा का परिणाम जारी होते ही लाखों छात्रों को राहत मिली है। बता दें कि परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट results.cbse.nic.in पर चेक कर सकेंगे।

   इस साल उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले की रहने वाली तान्या सिंह ने 12वीं क्लास में टॉप किया है. तान्या ने सीबीएसई बोर्ड के 12वीं क्लास के एग्जाम में 500 में से 500 नंबर हासिल किए हैं. बुलंदशहर के दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) की स्टूडेंट तान्या की इस उपलब्धि से उनके परिवार वाले खासा खुश हैं. रिजल्ट के ऐलान के बाद से ही उनके स्कूल और परिवार में जश्न का माहौल है, ऋषिकेश के देवेंद्र स्वरूप ब्रह्मचारी (DSB) international public school के छात्र अभिनव उनियाल ने टॉस में जगह बनाई है। मिली जानकारी के मुताबिक अभियान उनियाल ने 99.60 प्रतिशत के साथ 500/498 अंक हासिल किए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार अभिनव ने अंग्रेजी में 98 अंक प्राप्त किए जबकि अन्य सभी विषयों में शत प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। 

    देहरादून रीजन में अभिनव उनियाल 99.60 फीसदी अंकों के साथ पहले नंबर पर रहे। अभिनव डीएसबी इंटरनेशनल स्कूल गुमानीवाला के छात्र है। अभिनव की सफलता से उनके घर और स्कूल में जश्न का माहौल है। आपको बता दें अभिनव टिहरी जनपद के बालगंगा तहसील स्थित बेलेश्वर गांव के मूल निवासी है जो पढ़ाई की खातिर माता जसोदा देवी और अन्य भाई बहनों के साथ ऋषिकेश स्थित गुमानिवाला में रहकर इस मुकाम को हासिल किया है। वहीं आपको बता दें अभिनव के पिताजी राजेंद्र प्रसाद उनियाल सात समंदर पार पुर्तगाल में होटल में शेफ की नौकरी करते हैं।


ताजा खबरें (Latest News)

Tehri : दस सूत्रीय मांगों को लेकर भूख-हड़ताल पर बैठेंगे सीमांत गेंवाली के ग्रामीण।
Tehri : दस सूत्रीय मांगों को लेकर भूख-हड़ताल पर बैठेंगे सीमांत गेंवाली के ग्रामीण। 29-09-2024 07:12 AM

आपदा प्रभावित ग्रामीणों ने दी भूखहड़ताल की धमकी आपदा के एक माह बाद भी नही हो रही सुनवाईपंकज भट्ट- घनसाली:- विकास खंड भिलंगना के सीमांत गांव गेवाली में आई प्राकृतिक आपदा के एक माह बाद भी प्रभावित ग्रमीणों की समस...