Share: Share KhabarUttarakhandKi news on facebook.Facebook | Share KhabarUttarakhandKi news on twitter.Twitter | Share KhabarUttarakhandKi news on whatsapp.Whatsapp | Share KhabarUttarakhandKi news on linkedin..Linkedin

ghansali tehri: 25 सूत्रीय मांगों को लेकर ठेकेदारों ने प्रदेश व्यापी आंदोलन को चेताया।

18-09-2024 07:17 PM

घनसाली

पंकज भट्ट- उत्तराखंड पर्वतीय ठेकेदार संघ के बैनर तले ठेकेदार संघ घनसाली द्वारा 25 सूत्रीय मांगों को लेकर जल संस्थान में बैठक कर प्रदेश व्यापी आंदोलन की चेतावनी दी है।

बुधवार को ठेकेदारों ने जल संस्थान कार्यालय में विभाग द्वारा आमंत्रित की गई निविदाओं का बहिष्कार कर सरकार से मांग की बहारी ठेकेदारों को किसी भी विभाग में निविदा न दी जाय, ठेकेदारी के लिए मूलनिवास, पंजीकरण प्रकिया सरल की जाय, निविदाएं छोटी छोटी की जाय रॉयल्टी पूर्व की भांति की जाय सहित25 सूत्रीय मांगों को लेकर ठेकेदार संघ घनसाली शाखा के अध्यक्ष प्यार सिंह बिष्ट के नेतृत्व में ठेकेदारों ने निविदाओं का बहिष्कार किया।संघ के अध्यक्ष बिष्ट ने कहा सरकार युवाओ को नोकरी तो दे नही पा रही है लेकिन जो लोग छोटे छोटे ठेके कर अपने बच्चों का भरण पोषण कर रहे थे उसे भी सरकार बंद करना चाह रही है और पूंजी पत्तियों वालो को लाभ पहुंचाने के लिए बड़ी बड़ी निविदाएं निकली जा रही है पर्वतीय क्षेत्रों में लोग अपने रोजगार के लिये छोटे छोटे कार्य करते थे उसे भी सरकार बंद कर रही है।सरकार बड़ी निविदाये लगा कर गरीब लोगों का गला घोंटने का काम कर रही है जिसे किसी भी सूरत में सहन नही किया उन्होंने कहा कि अलग राज्य की की लड़ाई बहारी लोगो को रोज़गार देने के नही की गई थी बल्कि स्थानीय लोगो को रोजगार मिले इसको लेकर पृथक राज्य का निर्माण किया गया था, लेकिन प्रदेश सरकार इसके विपरीत कार्य कर रही है। इसको लेकर पर्वतीय छेत्र के लोग सड़कों पर उतर कर सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे।

इस अवसर पर राजपाल परमार, सुरेश गिरी, ध्यान सिंह पंवार, बीर सिंह, श्रीदेव सुमन श्रीयाल, धनवीर सूरत सिंह, शीशम सिंह, चतर सिंह, सूरज सिंह, राजेश मिश्रवाण आदि मौजूद थे।


ताजा खबरें (Latest News)

Pauri: दिवंगत अंकिता भंडारी की आज दूसरी बरसी, परिजनों को अब भी न्याय का इंतजार।
Pauri: दिवंगत अंकिता भंडारी की आज दूसरी बरसी, परिजनों को अब भी न्याय का इंतजार। 18-09-2024 08:59 PM

पौड़ी:- पौड़ी की दिवंगत बेटी अंकिता भंडारी की आज दूसरी बरसी है दो साल बीत जाने के बाद भी अंकिता भंडारी हत्याकांड के आरोपियों को कड़ी सजा न मिलने से अंकिता के परिजन मायूस हैं। दिवंगत बेटी का जिक्र आते ही पर...