Share: Share KhabarUttarakhandKi news on facebook.Facebook | Share KhabarUttarakhandKi news on twitter.Twitter | Share KhabarUttarakhandKi news on whatsapp.Whatsapp | Share KhabarUttarakhandKi news on linkedin..Linkedin

Ghansali, Tehri: विधायक व डीएम ने ली आपदा से क्षतिग्रस्त पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक।

07-09-2024 08:24 PM

घनसाली, टिहरी:- 

    आपदा प्रभावित क्षेत्र भिलंगना के तहसील घनसाली में क्षेत्रीय विधायक शक्ति लाल शाह व जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने समीक्षा बैठक कर विभिन्न विभागों के अधिकारीयों को आपदा के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए है बैठक में सबसे अधिक मामले पीएमजीएसवाई लोक निर्माण विभाग और शिक्षा विभाग आएं है। जिस में डीएम ने पीडब्ल्यूडी और पीएमजीएसवाई के अधिकारियो को शीघ्र ही बंद पड़ी सड़को को खोलने के निर्देश  दिए, बैठक में क्या कुछ रहा खास देखिए ये रिपोर्ट।

    शनिवार को तहसील घनसाली में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित व विधायक शक्ति लाल शाह की  अध्यक्षता में आपदा प्रभावित गांवो में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक कर अधिकारियो से फीड बैक लिया हैं। बैठक में दूरस्त गांव पिंसवाड के ग्राम प्रधान दीपक जखेड़ी व ग्रामीण भरत सिंह ने कहा कि शिक्षा विभाग ने स्कूल में 87 बच्चे अध्यनरत है लेकिन शिक्षक नही है जिस पर ग्रामीणों ने कहा कि यदि शीघ्र भी स्कूल में बच्चो के लिए अध्यापक की व्यवस्था नही होती है तो ग्रामीण जिले के शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आजाएंगे जिस पर डीएम ने शीघ्र ही शिक्षक की व्यवस्था करने के आदेश सीईओ को दिए हैं। वहीं गंगी गांव के ग्रामीण नैन सिंह ने बताया की गंगी में विधुत विभाग के पोल कई वर्षो से पड़े है जो की सब सड़ने भी लगे है लेकिन आज़ तक गंगी  बिजली नही पहुंच पाई हैं ग्राम प्रधान दीपक जखेड़ी ने बताया कि पीएमजेएसवाई के अधिकारियो के द्वारा पिछले 40 दिनों से अभी तक सड़क नहीं खोली गई  हैं विभाग बहुत ही लापरवाही से कार्य करने में लगा है जिस पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि विगत एक सप्ताह के भीतर प्रगति नहीं दिखी तो अधिकारी खुद जिम्मेदार होंगे। डीएम ने कहा कि तिनगढ़ गांव के विस्थापन की कार्यवाही अंतिम चरण में हैं जल्द ही गांव के विस्थापन की कार्यवाही भी की जाएगी  कनिष्ठ प्रमुख चंद्रमोहन नौटियाल ने डीएम के समक्ष आपदा प्रभावित गांव जखन्याली के नोताड तोक में आपदा प्रभावित लोगो के विस्थापन की बात रखी उन्होंने कहा कि सिंचाई विभाग द्वारा सरोवर को खाली तो कर दिया गया है लेकिन पानी के लिए रास्ता नहीं खुलवाया हैं जिसे सरोवर पर पानी पहुंचा जा सके उन्होंने कहा कि पीएमजीएसएआई  के द्वारा धार कूड़ा तोक में वर्षो से नहर का निर्माण नही वकरवाया गया है। लोक निर्माण विभाग के द्वारा अपनी कुछ मोटर मार्ग खोलने को कहा गया।  डीएम ने सभी विभागों के अधिकारीयों को कहा कि दैवीय आपदा में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। भाजपा नेता प्रेमलाल त्रिकोटिया ने भिलंग क्षेत्र में आपदा से क्षतिग्रस्त हुए तमाम मोटर मार्गों और आवासीय घरों के बारे में अवगत कराया वहीं विभागीय अधिकारियों द्वारा उक्त मामलों का संज्ञान न लेने पर नाराजगी जताई जिसे लेकर डीएम मयूर दीक्षित ने संबंधित विभागों को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ. अभिषेक त्रिपाठी, ब्लॉक प्रमुख बसुमति घणाता, जिला विकास अधिकारी . असलम, एसडीएम अपूर्वा सिंह, सीवीओ आशुतोष जोशी, डीईओ बेसिक वी.के. ढौडियाल, ईई लोनिवि घनसाली दिनेश चंद्र नोटियाल, भाजपा नेता आनंद बिष्ट, मंडल अध्यक्ष हयात कंडारी , मालचंद बिष्ट, प्रधान संगठन अध्यक्ष दिनेश भजनियाल, जेष्ठ प्रमुख राजेन्द्र गुसाईं, कनिष्ठ प्रमुख चंद्रमोहन नौटियाल, तहसीलदार हरीश जोशी, नायब तहसीलदार बिरम सिंह पंवार सहित तमाम जनप्रतिनिधि व संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।


ताजा खबरें (Latest News)

Uttarakashi: पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने टकनौर क्षेत्र के सेलकू मेले में की शिरकत।
Uttarakashi: पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने टकनौर क्षेत्र के सेलकू मेले में की शिरकत। 16-09-2024 09:17 PM

संजय रतूड़ी- उत्तरकाशीगंगोत्री क्षेत्र के पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने आज उपला टकनौर क्षेत्र के झाला गांव में आयोजित पौराणिक सेलकू मेले में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस पावन अवसर पर उन्होंने भड़ वीर सिंह र...