Share: Share KhabarUttarakhandKi news on facebook.Facebook | Share KhabarUttarakhandKi news on twitter.Twitter | Share KhabarUttarakhandKi news on whatsapp.Whatsapp | Share KhabarUttarakhandKi news on linkedin..Linkedin

शराब की दुकान पर ग्राहक बनकर गए एसडीएम ने खोली ओवर रेटिंग पोल, खबर सुनते ही हड़कंप में अन्य शराब व्यापारी।

30-07-2022 02:50 AM

पिथौरागढ़:- 

    जनपद में शराब की ओवररेट को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। यहां शराब की दुकानों में ओवररेट की शिकायत मिलने पर ग्राहक बनकर पहुंचे एसडीएम से भी सेल्समैन ने 20 रुपये अधिक ले लिए। जब दुकान के कर्मियों को ग्राहक के एसडीएम होने का पता चला तो हड़कंप मच गया। एसडीएम ने ओवर रेटिंग करने वाले दुकान स्वामी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर डीएम को रिपोर्ट भेज दी है।

    मामला पिथौरागढ़ जनपद का है जहां पिथौरागढ़ नगर की शराब की दुकानों में मूल्य से अधिक दाम वसूलने की शिकायत पर जांच के लिए एसडीएम सुंदर सिंह बृहस्पतिवार की शाम को ग्राहक बनकर रोडवेज स्टेशन के समीप स्थित एक दुकान में पहुंचे। जब उन्होंने शराब की बोतल मांगी तो दुकान में मौजूद कर्मियों ने उनसे बोतल के 780 रुपये मांगे। एसडीएम ने जब बोतल में चस्पा मूल्य देखा तो 760 रुपये था। उन्होंने अधिक दाम लेने की बात पूछी तो दुकान कर्मियों ने 780 रुपये ही बताए।

    उनसे प्रिंट रेट से 20 रुपये अधिक वसूले। प्रिंट रेट से अधिक दाम वसूलने की शिकायत के पुख्ता होने पर एसडीएम दुकान में गए और स्टॉक रजिस्टर को कब्जे में ले लिया। इससे वहां हड़कंप मच गया। एसडीएम ने आबकारी अधिकारी को दुकान स्वामी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश ‌दिए हैं।

    वहीं उपजिलाधिकारी ने बताया कि लगातार ओवर रेट की शिकायत मिल रही थी। इसके बाद उन्होंने छापेमारी की है। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट डीएम को भेज दी है। ओवर रेटिंग पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 

    वहीं अगर बात शराब की ओवर रेटिंग की करें तो लगभग प्रदेश की ऐसी कोई दुकान नहीं होगी जिस पर खरीद मूल्य से अधिक मूल्य पर ना बिकती हो लेकिन लेकिन जिस प्रदेश की आर्थिक आय ही शराब से चलती हो उस प्रदेश में भला कार्रवाई कोन करेगा।


ताजा खबरें (Latest News)

Tehri: जल्द होगा घनसाली आपदा पीड़ितों का विस्थापन- डीएम मयूर दीक्षित
Tehri: जल्द होगा घनसाली आपदा पीड़ितों का विस्थापन- डीएम मयूर दीक्षित 28-09-2024 07:14 PM

नई टिहरी पंकज भट्ट- विगत जुलाई अगस्त में भिलंगना ब्लॉक के तमाम क्षेत्रों में आई भीषण आपदा से प्रभावित हुए तिनगढ़, जखन्याली व घुत्तू भिलंग और बडियार कुडा के ग्रामीणों का जल्द विस्थापन हो जाएगा।डीएम मयूर दीक्ष...