Share: Share KhabarUttarakhandKi news on facebook.Facebook | Share KhabarUttarakhandKi news on twitter.Twitter | Share KhabarUttarakhandKi news on whatsapp.Whatsapp | Share KhabarUttarakhandKi news on linkedin..Linkedin

पांडव नृत्य कांगडा: ग्रामीण अपनी पौराणिक संस्कृति को बचाने का कार्य कर रहे हैं घनसाली विधायक-शक्ति लाल शाह

26-11-2022 05:36 PM

कांगड़ा, घनसाली, टिहरी:-

    टिहरी जनपद के घनसाली विधानसभा के अधिकांश गांवों में आज कल पांडव नृत्य की धूम मची है, जहां एक तरफ ग्रामीण अपनी पौराणिक संस्कृति को बचाने का कार्य कर रहे हैं वहीं वर्षों से पलायन कर चुके प्रवासियों और उनकी नई पीढ़ी को भी अपने नाते रिश्तेदारों व पौराणिक संस्कृति को समझने का मौका मिल रहा है। 

    टिहरी जनपद के घनसाली विधानसभा स्थित चमियाला कांगड़ा में पांडव नृत्य कार्यक्रम धूमधाम से मनाया जा रहा है, लगभग 2 सप्ताह से अधिक समय से जारी इस कार्यक्रम में आज क्षेत्रीय विधायक शक्ति लाल पहुंचे और देवी देवताओं का आशिर्वाद लिया। 

    विधायक शक्ति लाल शाह ने ग्रामीणों की तमाम मांगों पर भी अपनी स्वीकृति प्रदान की और ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि अतिशीघ्र सभी मांगों को प्रमुखता से रखते हुए पूरा किया जाएगा।

    मुख्य अतिथि विधायक शक्ति लाल शाह ने कहा कि कांगड़ा गांव की जनता बधाई के पात्र है जिन्होंने पौराणिक संस्कृति को जिंदा रखने के लिए ये ऐतिहासिक कदम है साथ उन्होंने कहा कि घनसाली विधानसभा के अधिकांश गांवों में आजकल पांडव नृत्य और रामलीला का आयोजन हो रहा है जो हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारे लोगो पौराणिक संस्कृति को बचाने में लगे हैं। 

    वहीं ग्राम प्रधान संजय पंवार ने बताया कि कांगड़ा गांव में हर तीसरे वर्ष पांडव नृत्य का आयोजन किया जाता है जो सबसे अनोखा कार्यक्रम होता है , वहीं उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में सभी लोगों का महत्वपूर्ण योगदान है प्रवासी हो या अप्रवासी सभी लोग इस में बढ़ चढ़ कर भाग ले रहे हैं। 

    इस अवसर पर वरिष्ठ नेता और क्षेत्र के प्रसिद्ध उद्योगपति गोविन्द सिंह राणा, बीजेपी जिला उपाध्यक्ष आनंद बिष्ट, मंडल अध्यक्ष रामकुमार कठैत, अनूप बिष्ट, भाजयुमो अध्यक्ष अजीत नेगी, हड़ियाणा प्रधान किशन रावत, प्रधान हरिभजन रावत, पूरण रावत, आशीष भूषण, दीपक रतूड़ी, प्रधान संजय पंवार, डब्बल सिंह आदि ग्रामीण मौजूद रहे।


ताजा खबरें (Latest News)

बिजनेस उत्तरायणी द्वारा एजुकेशनल एक्सीलेंस समिट का आयोजन।
बिजनेस उत्तरायणी द्वारा एजुकेशनल एक्सीलेंस समिट का आयोजन। 29-09-2024 09:49 PM

हिमालय रिसोर्सेस एनहैंसमेंट सोसाइटी व बिज़नेस उत्तरायणी द्वारा दिल्ली के प्रतिष्ठित कांस्टीट्यूशन क्लब ऑफ़ इंडिया में शनिवार को एजुकेशनल एक्सीलेंस सम्मिट और सम्मान समारोह का आयोजन किया गया । कार्यक्रम मे...