Share: Share KhabarUttarakhandKi news on facebook.Facebook | Share KhabarUttarakhandKi news on twitter.Twitter | Share KhabarUttarakhandKi news on whatsapp.Whatsapp | Share KhabarUttarakhandKi news on linkedin..Linkedin

पानी की किल्लत को दूर करने के रात्रि के अंधेरे में निकल पड़े ग्रामीण।

28-07-2022 01:17 AM

घनसाली, टिहरी:-

   आज कल पूरे प्रदेश में जहां एक तरफ पानी ही पानी है वहीं दूसरी ओर टिहरी एक गांव ऐसा भी जो पानी की बूंद बूंद के लिए तरस रहा था। ग्रामीणों ने कई बार विभाग को अवगत भी कराया लेकिन सुध लेने वाला कोई नहीं। ग्रामीणों ने खुद ही दिन रात एक करके गांव में पानी पहुंचाने में सफल रहे।

    मामला टिहरी जनपद के सरांश गांव का है जो विकास खंड मुख्यालय भिलंगना से ‌सिर्फ 6 किलोमीटर की दूरी पर है  लेकिन सुध लेने वाले मानो मीलों दूर हो ग्राम पंचायत गनगर के राजस्व ग्राम सारांश गांव के सामाजिक कार्यकर्ता मोहन लाल डंगवाल ने बताया कि गांव में विगत 1 वर्ष से पानी की समस्या बनी हुई है ग्राम वासियों को बूंद बूंद पानी के लिए तरसना पड़ रहा है, हेड से टैंक तक पाइपलाइन जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो रखी है और टैंक से आगे भी विभाग के द्वारा कुछ पाइप बदले गए हैं उस समय से आधे गांव में पानी आता है और आधे में नहीं कभी आधे गांव में एक बार फिर दूसरी साइट टैंक तक जाना पड़ता है और पानी दूसरी साइट को डालना पड़ता है जिससे कि ग्राम वासियों को पानी के लिए तरसना पड़ता है।

    रिपेयरिंग से पहले गांव में पानी सही आता था लेकिन जब से विभाग के द्वारा लाइन से छेड़छाड़ की गई है तब से ग्रामवासी परेशान हैं। सामाजिक कार्यकर्ता मोहन लाल डंगवाल ने कहा कि मेरा पेयजल विभाग से निवेदन है की टैंक से गांव तक पानी का संयोजन सही करें अभी आपने हमारे ग्राम सभा के ग्रामवासी के द्वारा वीडियो कॉल के माध्यम से सुना होगा की हमने पानी की व्यवस्था कर दी है जिसके घर में ना आया हो वह हमारे घर आकर संपर्क करें या हमसे संपर्क करें जबकि यह काम विभाग का है ग्राम वासी 3 दिनों से पानी के लिए लगातार जा रहे हैं  उन्होंने विभाग से निवेदन करके हुए कहा कि गांव में पानी की व्यवस्था सुचारू करने की कृपा करें।


ताजा खबरें (Latest News)

Ghansali Tehri: गनगर गांव में आसमान से गिरा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस।
Ghansali Tehri: गनगर गांव में आसमान से गिरा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस। 29-09-2024 02:33 PM

पंकज भट्टघनसाली: टिहरी जनपद के गनगर गांव में आसमान से एक गुब्बारे के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस गिरा जिससे ग्रामीणों में कुछ देर तक सनसनी मच गई जिसकी सूचना भाजपा नेता प्रशांत जोशी प्रबंधक बालगंगा महाविद्या...