Share: Share KhabarUttarakhandKi news on facebook.Facebook | Share KhabarUttarakhandKi news on twitter.Twitter | Share KhabarUttarakhandKi news on whatsapp.Whatsapp | Share KhabarUttarakhandKi news on linkedin..Linkedin

पवित्र श्रावण मास में जि0 पं0 स0 बलवंत रावत द्वारा भजन कीर्तन का आयोजन

09-08-2022 03:57 AM

प्रतापनगर, टिहरी:- 

    हिंदूओं के सबसे पवित्र महीनों में श्रावण मास विशेष माना जाता है। लोग श्रावण में अधिक से अधिक श्रध्दा और भक्ति में व्यस्त रहते हैं। फिर चाहे आम इंसान हो या खास हर कोई भगवान शिव शंकर के इस पवित्र मास में अपना शतप्रतिशत समय भगवान की भक्ति में व्यतीत करता है। वहीं बात टिहरी गढ़वाल के प्रतापनगर स्थित सांधण गांव का माहौल भी कुछ इस तरह ही भक्तिमय हो रखा है। यहां जिला पंचायत सदस्य बलवंत रावत द्वारा दिव्य भजन कीर्तन का आयोजन किया गया और विशाल भंडारे की व्यवस्था भी की गई।

    व्यास कैलाश कृष्ण जी महाराज द्वारा लोगो को जीवन का मार्गदर्शन कराया गया और संगीतज्ञ आचार्यों द्वारा दिव्य कीर्तन और भजन का आयोजन किया। वहीं इस अवसर पर आचार्य आशीष भट्ट अपनी संपूर्ण विप्र मंडली के साथ मैजूद रहे और भजन संध्या में चार चांद लगाए। आचार्य आशीष भट्ट ने कहा कि हमारी टीम कई धार्मिक स्थलों पर इस तरह के दिव्य आयोजन करके लोगों को आस्था के प्रति जोडने का काम कर रही है। 

    कार्यक्रम संयोजक जिला पंचायत सदस्य बलवंत रावत ने बताया कि हमें भगवान ने उस धर्म में जन्म दिया है जहां हर इंसान स्वतंत्रत है जिसे जो अच्छा लगता है उसी काम को करता है। अगर हम आस्था के प्रति अपना कुछ समय व्यतीत कर रहे हैं तो ये हमारे मन को एक अलग शांति प्रदान करती है। हम अगर साल में अपना कुछ समय भी भक्ति और श्रद्धा में लगाए तो निश्चित ही हम कई सारा पुण्य कमाने के साथ-साथ मनौवैज्ञानिक तरीके से भी खुद को स्वस्थ मेहसूस करेंगे।


ताजा खबरें (Latest News)

Tehri: चमियाला शराब की दुकान पर तहसीलदार ने ग्राहक बनकर मार छापा।
Tehri: चमियाला शराब की दुकान पर तहसीलदार ने ग्राहक बनकर मार छापा। 29-09-2024 06:32 PM

दुकान पर सीसीटीवी कैमरा व बिलिंग मशीन मिली खराबघनसाली-नगर पंचयात चमियाला में अंग्रेजी शराब में ओवररेटिंग की शिकायत को लेकर बालगंगा नायब तहसीलदार ग्राहक बन कर दुकान में पौहंचे तो सेलसमेन ने 20 रुपये की ओवररेटि...