Share: Share KhabarUttarakhandKi news on facebook.Facebook | Share KhabarUttarakhandKi news on twitter.Twitter | Share KhabarUttarakhandKi news on whatsapp.Whatsapp | Share KhabarUttarakhandKi news on linkedin..Linkedin

उपजिलाधिकारी घनसाली के.एन.गोस्वामी ने चार धाम यात्रा को सफल संचालन हेतु तहसील स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर यात्रा के सफल संचालन के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

01-05-2022 07:12 AM

घनसाली

बैठक में उप जिलाधिकारी ने अधिकारियों से सुझाव लिए और यात्रा के सफल संचालन हेतु सभी को कड़े निर्देश दिए। उप जिलाधिकारी ने कहा कि घनसाली एवं बालगंगा तहसील चार धाम यात्रा का केंद्र बिंदु है तथा यह क्षेत्र आपदा की दृष्टि से भी अति संवेदनशील है। इसलिए सतर्कता के साथ यात्रा के कुशल संचालन की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाय।

उपजिलाधिकारी ने कहा कि चारधाम यात्रा 03 मई 2022 से प्रारम्भ हो रही है, जिसके दृष्टिगत् देश-विदेश के विभिन्न श्रद्धालुओं/यात्रियों का तहसील क्षेत्रान्तर्गत आवागमन पूरे यात्रा सीजन में बना रहेगा। यह क्षेत्र आपदा की दृष्टि से अति संवेदनशील है और मानसून सत्र भी प्रारम्भ होने को है, इसी के दृष्टिगत वर्षात् होने की स्थिति में पानी की निकासी हेतु विभिन्न मार्गों पर बनी नालियां/नारदाने/क्रॉस ड्रेनेज की साफ-सफाई यात्रा प्रारम्भ होने से पूर्व की जानी अति आवश्यक है, ताकि वर्षात् की स्थिति में पानी व मलबा सड़कों पर न बहे तथा सड़क मार्ग भी सुरक्षित रहें। 

उप जिलाधिकारी ने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारियों,पीएमजीएसवाई, लो.नि.वि. पेयजल निगम, जल संस्थान, विद्युत एवं वन विभाग, स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभाग आदि संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि तहसील क्षेत्रान्तर्गत अपने अधीनस्थ समस्त सड़क मार्गों पर पानी की निकासी हेतु बनी नालियां/नारदाने/क्रॉस ड्रेनेज की साफ सफाई रखते हुए, सभी मोटर मार्गो को दुरुस्त रखें। यात्रा मार्गों पर साफ सफाई, दवा का छिड़काव, प्लास्टिक बैग पर पर प्रतिबंध यात्रा क्षेत्रों में पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के साथ-साथ श्रद्धालुओं के साथ कुशल व्यवहार और गंतव्य तक पहुंचने की सुनिश्चित व्यवस्था यात्रा मार्गों पर बने। शौचालय की प्रतिदिन साफ के साथ-साथ अन्य सभी आवश्यक सुविधाएं चका चौबंद रखने के निर्देश दिए गए। उसके साथी यात्रियों के ठहरने के लिए मार्गों पर इंटर इंटर कॉलेज एवं डिग्री कॉलेजों मैं व्यवस्था किए जाने को कहा। 

बैठक में अभिषेक वर्मा अधिशासी अभियंता जल संस्थान, महेश शाह तहसीलदार घनसाली, सुखपाल सिंह मान थानाध्यक्ष घनसाली, हरेंद्र सिंह ईओ. घनसाली, अनिल रतूड़ी प्र.अधि. शिक्षा, प्रदीप सिंह रेंज ऑफिसर बालगंगा, आशीष नौटियाल रेंज ऑफिसर भिलंगना, ई. सुमन कौर पीडब्ल्यूडी, इं हरीश थपलियाल, दिनेश नाथ तहसील बालगंगा ,गौरव सिंह जे ई जल निगम, प्रकाश गुसाई डीपीडीओ ,भिलंगना आदि उपस्थित रहे।


ताजा खबरें (Latest News)

Tehri: जल्द होगा घनसाली आपदा पीड़ितों का विस्थापन- डीएम मयूर दीक्षित
Tehri: जल्द होगा घनसाली आपदा पीड़ितों का विस्थापन- डीएम मयूर दीक्षित 28-09-2024 07:14 PM

नई टिहरी पंकज भट्ट- विगत जुलाई अगस्त में भिलंगना ब्लॉक के तमाम क्षेत्रों में आई भीषण आपदा से प्रभावित हुए तिनगढ़, जखन्याली व घुत्तू भिलंग और बडियार कुडा के ग्रामीणों का जल्द विस्थापन हो जाएगा।डीएम मयूर दीक्ष...