Share: Share KhabarUttarakhandKi news on facebook.Facebook | Share KhabarUttarakhandKi news on twitter.Twitter | Share KhabarUttarakhandKi news on whatsapp.Whatsapp | Share KhabarUttarakhandKi news on linkedin..Linkedin

PM Narendra Modi Badri Kedar visit: प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा चाक चौबंद।

21-10-2022 02:38 AM

देहरादून:- 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अक्टूबर को उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं । पीएम मोदी केदारनाथ और बद्रीनाथ में चल रहे निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण करेंगे उनके दौरे को देखते हुए प्रशासन और सरकार अपनी तैयारियों में जोर-शोर से लगा हुआ है  वही प्रधान मंत्री के दौरे को देखते हुवे पुलिस ने भी अपनी सुरक्षा चाक चौबंद कर ली है आस पास के कई जिलों से पुलिस फोर्स की ड्यूटी लगा दी गई है ताकि सुरक्षा में कोई कमी न रह जाए।

    इस साल भी दिवाली से ठीक पहले पीएम उत्तराखंड आ रहे हैं ...पीएम के केदारनाथ धाम के दौरे को देखते हुए मंदिर  समिति ने धाम को कई क्विंटल फूलों से सजाया, प्रधानमंत्री मोदी 21 अक्टूबर को सुबह करीब 8 बजे बाबा केदार धाम पहुंचेंगे.. सुबह करीब 8.30 बजे- दर्शन और पूजन, 9 बजे- केदारनाथ रोप-वे का शिलान्यास, 9.10 बजे- शंकाराचार्य समाधि दर्शन, 9.25 बजे - मंदाकिनी आस्था पथ का निरीक्षण करेंगे। साथ ही मजदूरों से बात करेंगे। 9.45 बजे- सरस्वती आस्था पथ का निरीक्षण करेंगे और श्रमजीवियों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री बदरीनाथ के लिए प्रस्थान करेंगे। सुबह करीब 11.25 बजे- बदरीनाथ हेलीपैड पहुंचेंगे 11.30 बजे- बदरीनाथ मंदिर में पूजा अर्चना। दोपहर करीब 12.05 बजे- साकेत चौक के पास मास्टर प्लान के तहत हो रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे। 12.30 बजे- माणा गांव में लोगों को संबोधित करेंगे। 2 बजे - बदरीनाथ रोप-वे प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे व अन्य निर्माण कार्यों को देखेंगे। शाम करीब 5 या 5.40 बजे- बदरीनाथ में होने वाले निर्माण और होटल की थीम का प्रस्तुतिकरण। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बदरीनाथ में ही रात्रि विश्राम करेंगे।  इस के बाद पीएम सेना और ITBP के जवानों के साथ दिवाली भी मनाएंगे।

    प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर राज्य सरकार सभी तैयारियों को पूरा करने में जुटी हुई है जबकि बद्री केदार मंदिर समिति और पर्यटन विभाग के अधिकारी भी प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर तैयारी कर रहे हैं  दिवाली के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड आ रहे हैं ऐसे में प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर स्थानीय लोगों में भी काफी उत्साह है....प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिहाज़ से भारी सुरक्षा बल भी केदारनाथ और बद्रीनाथ तैनात किया गया है।


ताजा खबरें (Latest News)

Tehri: जल्द होगा घनसाली आपदा पीड़ितों का विस्थापन- डीएम मयूर दीक्षित
Tehri: जल्द होगा घनसाली आपदा पीड़ितों का विस्थापन- डीएम मयूर दीक्षित 28-09-2024 07:14 PM

नई टिहरी पंकज भट्ट- विगत जुलाई अगस्त में भिलंगना ब्लॉक के तमाम क्षेत्रों में आई भीषण आपदा से प्रभावित हुए तिनगढ़, जखन्याली व घुत्तू भिलंग और बडियार कुडा के ग्रामीणों का जल्द विस्थापन हो जाएगा।डीएम मयूर दीक्ष...