Share: Share KhabarUttarakhandKi news on facebook.Facebook | Share KhabarUttarakhandKi news on twitter.Twitter | Share KhabarUttarakhandKi news on whatsapp.Whatsapp | Share KhabarUttarakhandKi news on linkedin..Linkedin

Tehri News कही बार चोरी करके हो जाता था फरार, मंदिर में हुई चोरी करने पर टिहरी पुलिस ने 12 घंटे के भीतर किया शातिर गिरफ्तार।

28-04-2023 09:46 PM

टिहरी:- 

    गुरुवार दोपहर  लक्ष्मी प्रसाद सेमवाल पुत्र स्व0 देवराज हाल निवासी वानिकी महाविद्यालय रानीचौरी चम्बा टिहरी गढ़वाल ने थाने में एक तहरीर बाबत महाविद्यालय के परिसर में स्थित माता सिद्धेश्वरी मंदिर में बीती रात को अज्ञात चोरों द्वारा मंदिर का ताला तोड़कर मंदिर से माता की सोने की नथ, दो चांदी छत्र व नकली गले का हार आदि व दान पात्र से नकदी चोरी के संबंध में तहरीर लाकर दाखिल की । वादी के तहरीर के आधार पर तत्काल थाना चम्बा पर मु.अ.स. 16/23 धारा 457, 380 भादवि पंजीकृत किया गया ।

    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा तत्काल चोरी के खुलासे हेतु आदेशित किया गया जिस पर अपर पुलिस अधीक्षक जनपद टिहरी गढ़वाल के पर्यवेक्षण में व पुलिस उपाधीक्षक टिहरी  के निर्देशन में तत्काल एक टीम का गठन किया गया । अधिकारीगणों से प्राप्त दिशा-निर्देशन गठित पुलिस टीम द्वारा चोरी के खुलासे हेतु आस पास के लोगों से पूछताछ की गई व पूर्व में चोरी के मामले में जेल गए अपराधियों से भी पूछताछ की गई । पुलिस टीम के अथक प्रयास से मुखबिर की सूचना पर रानीचोरी रोड से रात्रि करीब 8.00 बजे चंद्रबीर सिंह नेगी उर्फ बंटी पुत्र विक्रम सिंह नेगी निवासी ग्राम सोंडकोटी बादशाही थौल थाना चंबा टिहरी गढ़वाल को हिरासत में लिया गया जिससे घटना के संबंध में सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने चोरी करना स्वीकारते हुए उससे चोरी किए हुए शत प्रतिशत माल बरामद की गई ।अभियुक्त एक शातिर चोर है जो पूर्व में भी कई बार जेल जा चुका है । वहीं आज आवश्यक वैधानिक कार्यवाही करते हुए माननीय न्यायालय पेश किया गया।

आपराधिक इतिहास-

1- मु0अ0सं0 03/17 धारा 380 427 भादवि थाना चम्बा ।

2- मु0अ0सं0 05/13 धारा 379 427 भादवि राजस्व क्षेत्र रानी चौरी ।

3- मु0अ0सं0 06/13 धारा 380 भादवि राजस्व क्षेत्र रानी चौरी ।

4- मु0अ0सं0 16/23 धारा 457, 380 भादवि थाना चम्बा ।

इस मौके पर पुलिस टीम के एल एस बुटोला (थानाध्यक्ष), SI प्रवीण कुमार (विवेचक), मदन कन्याल, वीरेंद्र प्रसाद, दिनेश, विजयपाल आदि मौजूद रहे। 


ताजा खबरें (Latest News)

Ghansali Tehri: गनगर गांव में आसमान से गिरा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस।
Ghansali Tehri: गनगर गांव में आसमान से गिरा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस। 29-09-2024 02:33 PM

पंकज भट्टघनसाली: टिहरी जनपद के गनगर गांव में आसमान से एक गुब्बारे के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस गिरा जिससे ग्रामीणों में कुछ देर तक सनसनी मच गई जिसकी सूचना भाजपा नेता प्रशांत जोशी प्रबंधक बालगंगा महाविद्या...