Share: Share KhabarUttarakhandKi news on facebook.Facebook | Share KhabarUttarakhandKi news on twitter.Twitter | Share KhabarUttarakhandKi news on whatsapp.Whatsapp | Share KhabarUttarakhandKi news on linkedin..Linkedin

युद्ध स्मारक स्थल पर आंदोलनकारियों की बैठक।

12-09-2022 12:49 AM


  नई टिहरी:- 

22 साल के उत्तराखण्ड राज्य मे जनता को तमाम तरह की परेशानी से जूझना पड रहा है 

यह राज्य निर्माण राज्य आँदोलन की देन है और आज बारी बारी से लूटतंत्र ने इस राज्य के युवाओं महिलाओं को हाशिये पर लाकर रख दिया है। 

  राज्य आँदोलनकारी मंच टिहरी के द्वारा एक बैठक मे उत्तराखंड में भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच की माँग सरकार से करते हुए बेरोजगार संघ उत्तराखंड को समर्थन दिया गया। 

बुधवार को इस संबंध मे सांकेतिक धरने के साथ ही जिलाधिकारी टिहरी को ज्ञापन भी सौंपा जायेगा । 

बैठक में निम्नलिखित बिंदुओं पर चर्चा की गई। 

1-भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की माँग।

2-उतराखँड राज्य आँदोलनकारियों को 10प्रतिशत एवं राज्य की महिलाओं को 30प्रतिशत आरक्षण की माँग।

3-आँदोलनकारियों का अधिनियम बनाया जाए।

4-राज्य आन्दोलनकारी कर्मचारियों को एक इन्क्रीमेंट मिलना चाहिए और उन्हें एक माह का जो वेतन अग्रिम रूप से मिला था उसका समायोजन भी होना चाहिए । वहीं आंदोलनकारियों ने कहा कि आगे की रणनीति शीघ्र ही आगामी बैठक में तय की जायेगी। 

बैठक में मौजूद देवेंद्र नौडियाल ने कहा कि आंदोलनकारी मंच टिहरी को अपनी मांगों के साथ-साथ अपने कर्तव्यों का पालन भी करना चाहिए, जिसमें राज्य व जिले के सामाजिक सदस्यों को मंच द्वारा प्रवलता के साथ उठाना चाहिए। 

वहीं विक्रम कठैत ने कहा कि उत्तराखंड आंदोलनकारी मंच टिहरी को उत्तराखंड राज्य में सरकारी नौकरियों में हो रही धांधली व घोटालों की उच्चस्तरीय जांच के लिए एकदिवसीय धरना जिला कार्यालय नई टिहरी में बड़े स्तर पर दिया जाए ।

उपस्थिति आँदोलनकारियों मे किशन सिंह रावत, ज्योति भट्ट, शाँति भट्ट, उर्मिला महर, देवेन्द्र दुमोगा, देवेंद्र नौडियाल,मुशर्रफ अलि, विरेंद्र नेगी, विक्रम कठैत, मुनेन्द्र भटट, धनिराम भटट, श्रीपाल चौहान, सुंदरसिंह कठैत, जय प्रकाश पाँडे, उतम तोमर, चन्द्र वीर नेगी आदि लोग मौजूद रहे। 



ताजा खबरें (Latest News)

बिजनेस उत्तरायणी द्वारा एजुकेशनल एक्सीलेंस समिट का आयोजन।
बिजनेस उत्तरायणी द्वारा एजुकेशनल एक्सीलेंस समिट का आयोजन। 29-09-2024 09:49 PM

हिमालय रिसोर्सेस एनहैंसमेंट सोसाइटी व बिज़नेस उत्तरायणी द्वारा दिल्ली के प्रतिष्ठित कांस्टीट्यूशन क्लब ऑफ़ इंडिया में शनिवार को एजुकेशनल एक्सीलेंस सम्मिट और सम्मान समारोह का आयोजन किया गया । कार्यक्रम मे...