Share: Share KhabarUttarakhandKi news on facebook.Facebook | Share KhabarUttarakhandKi news on twitter.Twitter | Share KhabarUttarakhandKi news on whatsapp.Whatsapp | Share KhabarUttarakhandKi news on linkedin..Linkedin

30वां खेल एवं सांस्कृतिक विकास समारोह में टिहरी के कैम्पटी पहुंचे सीएम धामी।

23-11-2022 02:09 AM

धनोल्टी, टिहरी:- 

    प्रदेश के मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी द्वारा आज जनपद टिहरी क्षेत्रान्तर्गत कैम्पटी पहुंचकर 30वां खेल एवं सांस्कृतिक विकास समारोह अगलाड़घाटी में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया गया। इस मौके पर सीएम धामी द्वारा कैम्पटी में लगने वाले इस मेले को इस वर्ष 02 लाख रुपए का अनुदान देने तथा कैम्पटी क्षेत्र के सुनियोजित विकास के लिए केम्पटी को नगर पंचायत बनाये जाने की घोषणा की गई।

    मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि भटोली-मंदर्सूं मोटर मार्ग कि.मी. 09 घंडियाला से सरतली तक 05 कि.मी. अवशेष मोटर मार्ग के नव निर्माण हेतु निकटभविष्य में डीपीआर बनवाने का काम किया जायेगा। इसके साथ ही ग्राम पंचायत सिया कैम्पटी, ग्राम पंचायत बंग्लों की काण्डी, कैम्पटीफॉल में सिविल भूमि पर बने व्यवसायिक दुकानों एवं आवासीय भवनों के नियमितिकरण प्रक्रिया को आगे बढाये जाने की भी बात कही गयी।

    सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेलों की सांस्कृतिक धरोहरों को बचाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उत्तराखण्ड में गौचर एवं जौलजीवी मेला अंतर्राष्ट्रीय महत्व के मेले हैं। कैम्पटी क्षेत्र पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण क्षेत्र है। राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार द्वारा निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। बागवानी एवं जल विद्युत परियोजनाओं के क्षेत्र में भी राज्य में अनेक संभावनाएं हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड को 2025 तक देश के श्रेष्ठ राज्यों की श्रेणी में लाने के लिए राज्य सरकार प्रयासरत है। सभी प्रदेशवासियों के सहयोग से उत्तराखण्ड को हर क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री अकादमी में आयोजित चिंतन शिविर में उत्तराखंड को देश का अग्रणी राज्य बनाने की दिशा में मंथन चल रहा है। अधिकारियों को इसके लिए सुनियोजित योजना बनाने के लिए कहा गया है। अन्य राज्यों में जो अच्छे कार्य हो रहे हैं, अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि उत्तराखण्ड की भौगोलिक परिस्थितियों के हिसाब से ऐसे कुछ कार्यों को राज्य में बेस्ट प्रैक्टिस के रूप में अपनाया जाय।

    मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में तेजी से प्रगति कर रहा है। वैश्विक स्तर पर भारत का मान, सम्मान एवं स्वाभिमान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने बाबा केदार की भूमि से कहा कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का दशक होगा। इस बार चारधाम यात्रा में लगभग 50 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने दर्शन किए।

    इस अवसर पर विधायक धनोल्टी श्री प्रीतम सिंह पंवार, क्रीडा समारोह के अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सिंह पंवार, मसूरी के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्री मनमोहन सिंह मल, ब्लॉक प्रमुख जौनपुर श्रीमती सीता रावत, क्रीडा समिति के संयोजक श्री राजेश नौटियाल, जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार, एसएसपी श्री नवनीत सिंह भुल्लर, उपजिलाधिकारी धनोल्टी लक्ष्मीराज चौहान एवं अन्य गणमान्य मौजूद रहे।


ताजा खबरें (Latest News)

बिजनेस उत्तरायणी द्वारा एजुकेशनल एक्सीलेंस समिट का आयोजन।
बिजनेस उत्तरायणी द्वारा एजुकेशनल एक्सीलेंस समिट का आयोजन। 29-09-2024 09:49 PM

हिमालय रिसोर्सेस एनहैंसमेंट सोसाइटी व बिज़नेस उत्तरायणी द्वारा दिल्ली के प्रतिष्ठित कांस्टीट्यूशन क्लब ऑफ़ इंडिया में शनिवार को एजुकेशनल एक्सीलेंस सम्मिट और सम्मान समारोह का आयोजन किया गया । कार्यक्रम मे...