Share: Share KhabarUttarakhandKi news on facebook.Facebook | Share KhabarUttarakhandKi news on twitter.Twitter | Share KhabarUttarakhandKi news on whatsapp.Whatsapp | Share KhabarUttarakhandKi news on linkedin..Linkedin

Badrinath dham: बद्रीनाथ धाम में लगा भक्तों का तांता। जानिए कितने तीर्थ यात्री कर चुके हैं इस साल भगवान बद्री विशाल जी के दर्शन।

06-10-2023 10:56 AM

बद्रीनाथ, चमोली:- 

    पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी भगवान बद्री विशाल जी के धाम में रिकॉर्ड तोड़ तीर्थ यात्री पहुंच रहे हैं। आपको बता दें कि भगवान बद्री विशाल जी के धाम में अब तक 14 लाख से अधिक तीर्थ यात्री भगवान नारायण जी के दर्शन प्राप्त कर चुके हैं। तीर्थ यात्री घंटों घंटो तक भगवान नारायण जी के सिंह द्वार पर अपनी अपनी बारी के इंतजार में खड़े हुए देखे जा रहे हैं।

    बड़ी बात तो यह है कि आजकल खासकर पितृपक्ष चल रहा है और ऐसे में भगवान बद्री विशाल जी के धाम में ब्रह्म कपाल नामक तीर्थ स्थल पर भारी संख्या में तीर्थ यात्री अपने-अपने पितरों का पिंडदान करते हुए देखे जा रहे हैं जो तीर्थ यात्री अपने-अपने पितरों का पिंडदान करने के बाद भगवान नारायण हरि के दर्शन प्राप्त कर रहे हैं और ऐसे में भगवान नारायण हरि के द्वार में तीर्थ यात्रियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हो रही है । जिस कारण कई तीर्थ यात्रियों को थोड़ी बहुत दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। आपको बता दें कि अभी भी भगवान बद्री विशाल जी के धाम में हजारों हजारों की तादाद में तीर्थ यात्री मौजूद है हर दिन यहां रिकॉर्ड तोड़ तीर्थ यात्री पहुंच रहे हैं।


ताजा खबरें (Latest News)

Ghansali: हिंदाव में दो माह बाद फिर गुलदार ने बनाया दूसरा निवाला।
Ghansali: हिंदाव में दो माह बाद फिर गुलदार ने बनाया दूसरा निवाला। 29-09-2024 08:03 PM

घनसाली में नहीं थम रहा जंगली जानवरों का कहर पुर्वालगांव में चार वर्षीय मासूम को गुलदार ने बनाया निवाला।टिहरी जनपद के सीमांत घनसाली क्षेत्र में आपदाएं रुकने का नाम नहीं ले रही विगत जुलाई माह से शुरू हुई आपदा ने ...