Share: Share KhabarUttarakhandKi news on facebook.Facebook | Share KhabarUttarakhandKi news on twitter.Twitter | Share KhabarUttarakhandKi news on whatsapp.Whatsapp | Share KhabarUttarakhandKi news on linkedin..Linkedin

दो सूत्री मांगों को लेकर राजकीय शिक्षक संघ का मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन।

07-09-2024 03:46 PM

नरेंद्रनगर, टिहरी:- 

    वाचस्पति रयाल: प्रदेश संगठन के आह्वान पर प्रधानाचार्यों के पदों को पदोन्नति से भरे जाने तथा अन्य सभी स्तर के पदों को पदोन्नति से भरे जाने की 2 सूत्री मांगों को लेकर राजकीय शिक्षक संघ टिहरी ने नरेंद्रनगर स्थित मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय के बाहर जबरदस्त धरना/ प्रदर्शन किया।

    सैकड़ो की संख्या में मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय के बाहर एकत्रित हुए शिक्षकों ने शासन और सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की, व प्रदेश के शिक्षा मंत्री को संबोधित 2 सूत्री मांगों का ज्ञापन मुख्य शिक्षा अधिकारी के माध्यम से प्रेषित किया।

    संगठन की मांग है कि प्रधानाचार्यों के पदों पर सीधी भर्ती परीक्षा को निरस्त किया जाए व पदोन्नति के माध्यम से प्रधानाचार्यों के पदों को भरा जाय साथ ही प्रवक्ताओं, प्रधानाध्यापकों के शत प्रतिशत पदों को पदोन्नति से भरा जाए।

   जिले के नौ विकासखंडों से भारी तादाद में नरेंद्रनगर धरना/प्रदर्शन में पहुंचे। आंदोलित शिक्षकों के लिए मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय के बाहर का मैदान भी छोटा पड़ गया, और सैकड़ों शिक्षकों को मैदान के बाहर खड़े रह कर आंदोलन को समर्थन करना पड़ा।  इस दौरान मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय के बाहर मैदान में शिक्षकों ने आम सभा की, और सरकार तथा शासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

    आक्रोषित शिक्षकों है चेतावनी दी है कि यदि सरकार उनकी दोनों न्यायोचित मांगों को हल करने की त्वरित कार्रवाई नहीं करती  तो शिक्षक सड़कों पर उतरेंगे और मांगों के हल होने तक आंदोलन करेंगे।

  आंदोलन में कोई अप्रिय घटना घटे इसके लिए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था, नरेन्द्र नगर से वाचस्पति रयाल की रिपोर्ट।


ताजा खबरें (Latest News)

Uttarakashi: पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने टकनौर क्षेत्र के सेलकू मेले में की शिरकत।
Uttarakashi: पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने टकनौर क्षेत्र के सेलकू मेले में की शिरकत। 16-09-2024 09:17 PM

संजय रतूड़ी- उत्तरकाशीगंगोत्री क्षेत्र के पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने आज उपला टकनौर क्षेत्र के झाला गांव में आयोजित पौराणिक सेलकू मेले में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस पावन अवसर पर उन्होंने भड़ वीर सिंह र...