Share: Share KhabarUttarakhandKi news on facebook.Facebook | Share KhabarUttarakhandKi news on twitter.Twitter | Share KhabarUttarakhandKi news on whatsapp.Whatsapp | Share KhabarUttarakhandKi news on linkedin..Linkedin

Tehri: राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर भाजपा का जलाया पुतला

18-09-2024 05:45 PM


पंकज भट्ट, नई टिहरी:-  लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा के नेताओं द्वारा किए जा रही अनर्गत बयान बाजी के खिलाफ जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के कांग्रेसिजनों द्वारा नई टिहरी चौराहे पर भाजपा का पुतला दहन किया गया


जिला कांग्रेस कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर अपने केन्द्रीय नेतृत्व के इशारे पर कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेता एवं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ एक षड़यंत्र के तहत अभियान चलाने का आरोप लगाया है।

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक तरविन्दर सिंह मारवाह, भाजपा सहयोगी शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ एवं मोदी सरकार के केन्द्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू द्वारा कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेता एवं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ की गई अनर्गल बयानबाजी एवं खुले आम दी गई जान से मारने की धमकी दिये जाने पर कहा कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व देश एवं विदेश में कांग्रेस नेता एवं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की लोकप्रियता से भयभीत है इसीलिए अपनी पार्टी के नेताओं से इस प्रकार की अनर्गल बयानबाजी करवा रहा है जिसकी भारतीय लोकतंत्र एवं कानून में कोई जगह नहीं है।


प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट और शहर कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पवार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक तरविन्दर सिंह मारवाह, भाजपा सहयोगी शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ एवं मोदी सरकार के केन्द्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू द्वारा राहुल गांधी के खिलाफ की गई सार्वजनिक बयानबाजी की कांग्रेस पार्टी कठोर शब्दों में निन्दा करती है। 


महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष आशा रावत और ममता उनियाल,मीना साह ने कहा कि इनके खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत कठोर कार्रवाई की जाय। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा जिस प्रकार जानसे मारने और जीभ काटने की खुली धमकी तथा केन्द्रीय मंत्री द्वारा अपने पद की गरिमा गिराते हुए नेता प्रतिपक्ष को आतंकवादी कहे जाने के बावजूद भाजपा का केन्द्रीय नेतृत्व मौन है। उससे स्पष्ट है कि भाजपा नेता अपने केन्द्रीय नेतृत्व के इशारे पर कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेता एवं नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ इस प्रकार की गई बयानबाजी कर रहे हैं जिसे कांग्रेस का कोई भी कार्यकर्ता किसी भी रूप में बर्दास्त नहीं करेगा तथा इसके खिलाफ पूरे प्रदेश में आन्दोलन करेगा।

प्रदेश कांग्रेस के सदस्य देवेंद्र नौटियाल और मुरारी लाल खंडवाला ने कहा कि संसद में नेता प्रतिपक्ष द्वारा संसद में जनहित के मुद्दे उठाये जाने तथा जनता से जुडे सवालों के जवाब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के मंत्रियों के पास नहीं है इससे बौखलाकर भाजपा नेता इस प्रकार की निम्न स्तर की बयानबाजी पर उतर आये हैं। 


वरिष्ठ नेता निहाल सिंह नेगी और गंगा भगत सिंह नेगी ने कहा कि जिस प्रकार केन्द्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू द्वारा सार्वजनिक रूप से नेता प्रतिपक्ष के लिए अनर्गल प्रलाप किया गया उसके बाद उन्हें मंत्रि पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि अपने मंत्रिमंडल के सहयोगी द्वारा नेता प्रतिपक्ष के लिए की गई बयानबाजी के लिए प्रधानमंत्री को सार्वजनिक रूप से क्षमा मांगनी चाहिए।

पुतला दहन कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष आशा रावत शहर कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पवार, वरिष्ठ नेता मुरारी लाल खंडवाल पीसीसी सदस्य देवेंद्र नौटियाल वरिष्ठ नेता निहाल सिंह नेगी युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गंगा भगत सिंह नेगी मुस्ताक खान जी ,खालिद अली ,जुनेद खान,महासचिव गब्बर सिंह रावत , ,इमरान खान, , इमरान खान बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ की अध्यक्ष ममता उनियाल अनीता रावत मीना शाह सलोनी किरण, कल्पना साह, वीरेंद्र दत्त आदि लोग मौजूद थे।


ताजा खबरें (Latest News)

Pauri: दिवंगत अंकिता भंडारी की आज दूसरी बरसी, परिजनों को अब भी न्याय का इंतजार।
Pauri: दिवंगत अंकिता भंडारी की आज दूसरी बरसी, परिजनों को अब भी न्याय का इंतजार। 18-09-2024 08:59 PM

पौड़ी:- पौड़ी की दिवंगत बेटी अंकिता भंडारी की आज दूसरी बरसी है दो साल बीत जाने के बाद भी अंकिता भंडारी हत्याकांड के आरोपियों को कड़ी सजा न मिलने से अंकिता के परिजन मायूस हैं। दिवंगत बेटी का जिक्र आते ही पर...