Share: Share KhabarUttarakhandKi news on facebook.Facebook | Share KhabarUttarakhandKi news on twitter.Twitter | Share KhabarUttarakhandKi news on whatsapp.Whatsapp | Share KhabarUttarakhandKi news on linkedin..Linkedin

Uttarakashi: पानी की मांग के लिए संत केशव गिरी त्याग देंगे प्राण।

03-07-2024 08:53 PM

संजय रतूड़ी- उत्तरकाशी जनपद के बड़कोट नगर पालिका में भीषण पेयजल संकट से निजात पाने के लिए क्रमिक धरना जारी है। और 6 जुलाई तक पेयजल पम्पिंग योजना की वित्तीय स्वीकृत न मिलने पर हिन्दू जागृति संगठन के अध्यक्ष सन्त केशवगिरी महाराज ने भूख हड़ताल का ऐलान किया है वही आन्दोलनकारियो अनिश्चित कालीन धरने की चेतावनी दी हुई है।

 वुधवार को धरना स्थल पर नारेबाजी करते हुए नगरीय पेयजल पम्पिंग योजना की वित्तीय स्वीकृति की सरकार से मांग की गयी।

आपको बताते चले कि यमुनोत्री धाम का मुख्य पड़ाव नगर पालिका बड़कोट विगत 4 माह से भीषण जल संकट से बड़े परेशान है। 

   आन्दोलनकारियों का कहना है कि 6 जून से क्रमिक धरना चल रहा है और अगर जल्द पेयजल पम्पिंग योजना की वित्तीय स्वीकृति नही मिली तो 6 जुलाई शनिवार से अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया जाएगा ।उन्होंने कहा कि सरकार जनता की परेशानी को समझे व उग्र आन्दोल को होने से रोके अन्यथा उग्र आंदोलन किया जायेगा। नगरवासियों ने राज्य सरकार से जल्द चार सूत्रीय मांगों के निस्तारण की उम्मीद जताई है। 

इधर धरना स्थल पर हिन्दू जागृति संगठन के पदाधिकारियों ने अपना समर्थन देते हुए संगठन के अध्यक्ष संत केशवगिरी महाराज ने सरकार द्वारा बड़कोट पेयजल का मामला संज्ञान न लेने पर नाराजगी जताई और बड़ी घोषणा करते हुए 6 जुलाई से भुख हड़ताल पर बैठने का एलान किया । वही आंदोलनकारी भी उग्र होने लगें है। बुजुर्ग महिलाएं भी सरकार द्वारा वित्तिय स्वीकृति न मिलने से नाराज है।


ताजा खबरें (Latest News)

मान्दरा गांव में सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा पुराण का समापन।
मान्दरा गांव में सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा पुराण का समापन। 06-07-2024 09:52 PM

घनसालीटिहरी जनपद के भिलंगना ब्लॉक स्थित बालगंगा तहसील के मान्दरा गांव में सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा पुराण का समापन हो गया, रतूड़ी परिवार द्वारा आयोजित शिक्षक स्व0 सुरेन्द्र प्रसाद रतूड़ी की पुण्य स्मृति म...